आउटरीच डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियाँ जिन्हें आपको अपने सिस्टम में लागू करने की आवश्यकता है

प्रत्येक सकल बिक्री यात्रा आपके उपभोक्ताओं के साथ बोलने और उनके विचार को हथियाने के साथ शुरू होती है। यह सब आसानी से करने के तरीके के रूप में, आपके पास एक विश्व स्तरीय आउटरीच तकनीक होनी चाहिए।

ध्यान दें, इसका मतलब यह नहीं है कि आप जो चाहते हैं वह एक प्रभावी कनेक्शन है। आपको अपनी संभावनाओं को बनाए रखने के लिए अथक प्रयास करने और अपनी सकल बिक्री का सक्रिय रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता है।

डिजिटल विज्ञापन और मार्केटिंग विधियों के माध्यम से यह केवल एक महत्वपूर्ण वर्ष होने की गारंटी देने की शुरुआत है। यह हम में से 2020 है और अभी हम आउटरीच विधियों के बारे में पता लगाने जा रहे हैं जो आपको इस वर्ष अवश्य करनी चाहिए।


ई मेल आउटरीच वास्तव में एक प्रगतिशील आउटरीच तकनीक नहीं है। सच तो यह है कि 81% संगठन अब तक इसका उपयोग अपने खरीदारों से बात करने के लिए एक महत्वपूर्ण चैनल के रूप में कर रहे हैं।

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यह चौंकाने वाला है क्योंकि ई-मेल ने खरीदारों से संपर्क करने के लिए एक बहुत ही लाभदायक रणनीति के रूप में प्रदर्शित किया है, जिसमें खर्च किए गए प्रत्येक $ 1 के लिए $ 40 आरओआई है।


इसका मतलब यह नहीं है कि आपका ई-मेल आउटरीच एक सुनिश्चित उपलब्धि होगी। ऐसे कुछ मुद्दे हैं जो बुरी तरह से समाप्त हो जाएंगे, इसलिए जानबूझकर अपनी व्यक्तिगत यात्रा करना महत्वपूर्ण है।


अत्यधिक प्रभावी होने के कारण, ई-मेल आउटरीच भी थकाऊ हो सकता है, क्योंकि वास्तव में रचनात्मक उत्तर प्राप्त करने के लिए अत्यधिक मात्रा में ईमेल और बाद में मिलने-जुलने की आवश्यकता होती है। किसी भी मामले में, कई ई-मेल मशीनीकरण प्रोग्रामिंग और उपकरणों के साथ, आपके ईमेल को शारीरिक रूप से भेजना किसी भी तरह से एक बार फिर एक कारक नहीं होना चाहिए।


ये उपकरण आपकी आउटरीच प्रक्रिया के हर विकास में आपकी मदद कर सकते हैं, आपके अवसर को बनाने और खंडित करने से लेकर ट्रिकल अभियान स्थापित करने और बाद में होने वाली बैठकों को यंत्रीकृत करने में मदद कर सकते हैं। तरह-तरह के ईमेल भेजना और बाद में मिलने-जुलना सबसे प्रमुख है, क्योंकि यह वास्तव में तत्काल 2x अतिरिक्त प्रतिक्रिया दे सकता है। मशीनीकरण इस प्रक्रिया और खाली समय को सुव्यवस्थित करने में आपकी सहायता करेगा।


इससे पहले कि आप अपना मशीनीकृत ई-मेल मार्केटिंग अभियान शुरू करें, आपको सबसे पहले ऐसे लेआउट बनाने होंगे जो आपकी भीड़ के भीतर विभिन्न सभाओं के साथ गूंज सकें। अपने सभी संपर्कों को एक ही संदेश भेजना व्यर्थ में एक ट्रेन है और मुश्किल से आपको कोई अच्छा परिणाम प्रदान कर सकता है। यथोचित रूप से, अपने संदेशों को अनुकूलित के रूप में बनाने का प्रयास करें जैसा कि मध्यम रूप से अनुमानित किया जा सकता है।


अत्यधिक प्रभावी कार्यक्रम प्रशासन की सुर्खियां बनाने के साथ शुरू करें। उन्हें संक्रामक होना चाहिए, जिज्ञासा को भड़काना चाहिए और शीघ्र ही पैंतरेबाज़ी करने की आवश्यकता होनी चाहिए। जैसा भी हो सकता है, अपनी हेडलाइन को अपनी पसंद के मुताबिक बनाना ज़रूरी है.


यदि लाभार्थियों को वास्तव में ऐसा लगता है कि संदेश केवल उनके लिए है, तो वे निश्चित रूप से ई-मेल खोलेंगे। आप इसे शीर्षक के अंतर्गत लाभार्थी या उनके संगठन के शीर्षक के साथ या किसी चयनित आपूर्ति का संदर्भ देकर पूरा कर सकते हैं जो अनुभाग के आधार पर उनसे बातचीत करेगा।


अपना ई-मेल बंद करना आपके शीर्षक के समान ही आवश्यक है, इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि कोई आपके ई-मेल को कैसे समाप्त कर सकता है। यह सटीक रिवर्स फैक्टर है जिसे आपका संपर्क समझेगा और यह संभवत: सबसे अधिक जमीनी स्तर पर होगा कि वे आपके ई-मेल को पूरा करने के बाद वास्तव में कैसा महसूस करते हैं।

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यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि कोई एक स्थिर छाप कैसे छोड़ सकता है, सभी मुद्दों पर विचार किया गया है, तो लाभार्थी एक स्थानांतरण करेगा।


शट डाउन में अपने संपर्क शीर्षक को शामिल करके अपने फिनिश को कस्टमाइज़ करने का प्रयास करें। ई-मेल की समाप्ति भी सीटीए के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है, और यह इस अवसर के भीतर भी मदद करता है कि आप इसे आसानी से एक पूछताछ के साथ समाप्त कर दें, क्योंकि लाभार्थी वास्तव में प्रतिक्रिया करने के लिए अधिक से अधिक समर्पित महसूस करेगा।


इसी तरह, अपने ईमेल में काफी अनौपचारिक होने से न डरें। जबकि मुद्दों का उपयोग करना असंभव था, उदाहरण के लिए, उद्यम पत्राचार में इमोटिकॉन्स, यह वर्तमान में पूरी तरह से प्रचलित है।


डिजिटल पत्राचार बार-बार ठंडा और अवास्तविक लग सकता है। इमोटिकॉन्स का उपयोग करने से आपको अपने संदेश की एक बेहतर गति स्थापित करने में मदद मिल सकती है और यह वास्तव में संस्कारी और विशेष व्यक्ति को महसूस करने के लिए ट्रिगर कर सकता है। निश्चित रूप से, जो निर्माता अपने विषय के इमोटिकॉन्स का उपयोग करते हैं, उनके पास उन लोगों की तुलना में 56% की वृद्धि हुई है जो नहीं करते हैं।